अपने बॉयफ्रेंड से विवाह करेंगी न्यूजीलैंड की पीएम, पिछले वर्ष बनी थी मां…!

न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा अर्डर्न और लंबे वक़्त से उनके प्रेमी क्लार्क गेफोर्ड विवाह रचाने जा रहे हैं। अर्डर्न और गेफोर्ड के एक प्रवक्ता ने बताया कि प्रेमी जोड़ा ईस्टर की छुट्टियों के वक़्त विवाह रचाने के लिए तैयार हो गया है।

Loading...

इनकी एक बेटी भी है। बेटी का इन्होंने नीवी रखा है। अर्डर्न ने पिछले वर्ष जून में नीव को जन्म दिया था। जबकि ये नहीं पता चला है कि विवाह के लिए प्रस्ताव किसने दिया। प्रवक्ता ने बताया कि दोनों के ईस्टर के अवसरों पर सगाई कर ली थी। उन्होंने ये नहीं बताया कि क्या पीएम की विवाह की दिनांक तय हुई है या नहीं ये फिर किसने किसे विवाह का सुझाव दिया। प्रवक्ता ने कहा, ‘मैं इसके सिवाय और कुछ नहीं कह सकता कि उन्होंने सगाई कर ली है और ये ईस्टर पर हुआ।

अर्डर्न ने पिछले वर्ष जून में बच्चे को जन्म दिया था। वह पीएम पद पर रहते हुए बच्चे को जन्म देने वाली संसार की दूसरी पीएम हैं। बच्ची के जन्म के बाद जेसिंडा के साथी और टेलीविजन फिशिंग शो होस्ट गेफोर्ड ने घर पर रहकर बेटी की परवरिश करना चुना।

Loading...

पीएम जेसिंडा अर्डर्न ने हाल ही में हुए न्यूजीलैंड में आतंकी हमले को देश के इतिहास का सबसे काला दिन बताया था। इस हमले में 45 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। घटना के बाद प्रधानमंत्री ने हिजाब पहनकर पीड़ित समुदाय के साथ खड़ी दिखी थी। उनके इस कदम की बहुत सराहना हुई थी।

पीएम जेसिंडा अर्डर्न ने गुरुवार को कहा कि क्राइस्टचर्च आतंकी हमले को देखते हुए देश में असाल्ट राइफलों और सेमी-ऑटोमेटिकक हथियारों की बिक्री पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी थी।

loading...
Loading...