इन 5 क्रिकेट खिलाड़ियों ने बदला है अपना धर्म, नम्बर 5 था पहले हिन्दू

हम जब जन्म लेते हैं तो हमारा धर्म भी वही होता है जो की हमारे माता-पिता का होता है। आज कई लोग अपने मन में शान्ति बनाये रखने या किसी अन्य वजह से धर्म परिवर्तन कर लेते हैं। इतना ही नहीं बल्कि कई बड़े सेलिब्रिटीज भी हैं जिन्होंने अपना धर्म बदल लिया है। इसमें कई क्रिकेटर्स भी शामिल हैं जिन्होंने आगे चलकर अपना धर्म बदल लिया। तो आइये जानते है उन क्रिकेटर्स के बारे में जिन्होंने अपना धर्म बदला…

Loading...

सूरज रणदीव : श्रीलंका के ऑफ-ब्रेक गेंदबाज सूरज रणदीव ने 12 टेस्ट मैचों में 39 तथा 31 एकदिवसीय मैचों में कुल 56 विकेट लिए। इनका जन्म एक इस्लाम परिवार में हुआ था। पहले इनका नाम मोहम्मद मार्शुक मोहम्मद सूरज था लेकिन बाद में इन्होंने बौद्ध धर्म अपना लिया अपना नाम बदल दिया सूरज रणदीव रख दिया।

युसूफ योहना : युसूफ योहना चौथे ईसाई और पांचवें गैर-मुस्लिम खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में क्रिकेट खेला है। बाद में इन्होंने खुद को इस्लाम धर्म में परिवर्तित कर दिया। 2005 में इन्होंने अपना नाम युसूफ योहना से मोहम्मद यूसुफ में बदल दिया।

Loading...

वैन पार्नेल : दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाज वैन पार्नेल ने जुलाई 2011 में इस्लाम धर्म अपना लिया। इन्होंने हाशिम अमला और इमरान ताहिर तथा टीम मैनेजर मोहम्मद मूसाजी से सलाह लिया और अपने धर्म को इस्लाम में बदल दिया।

तिलकरत्ने दिलशान : श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के सबसे बेहतरीन दिग्गजों में से एक, दिलशान का जन्म मुस्लिम परिवार में हुआ था लेकिन जब 16 साल के थे तब इन्होंने अपना धर्म बदलकर बौद्ध धर्म अपना दिया। पहले इन्हें तुवान मुहम्मद दिलशान के नाम से जाना जाता था।

कृपाल सिंह : भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 14 टेस्ट खेलने वाले कृपाल सिंह भी इस सूची में शामिल हैं। इन्होंने एक क्रिश्चियन लड़की से शादी किया और बाद में अपना धर्म भी बदलकर क्रिश्चियन कर लिया।

loading...
Loading...