बदलते मौसम में सोने से पहले जरूर करें ये काम, चेहरा हो जाएगा गोरा और चमकदार

बदलते मौसम का सबसे ज्यादा असर हमारे त्वचा पर ही होता है। मौसम में बदलाव के कारण स्किन ड्राई होने और स्किन में डेड सेल्स का निर्माण होने लगता है। जिसकी वजह से लड़कियों और महिलाओं को बहुत सारी ब्यूटी प्रॉब्लम्स का सामना करना पड़ता है। मौसम में बदलाव आने पर त्वचा को हाइड्रेट रखना बहुत ही जरूरी होता है। आज हम आपको बताएंगे की ऐसे में आप अपने चेहरे का कैसे देखभाल कर सकते हैं…

Loading...

मौसम में बदलाव आने के साथ ही हमारे चेहरे की नमी खत्म होने लगती है। ऐसे में हमेशा ही क्रीम बेस्ड क्लींजर का ही इस्तेमाल करें। इससे आपकी त्वचा को नमी मिलेगी और आपकी त्वचा के रोम छिद्र भी साफ हो जाएंगे। सर्द हवाओं के कारण त्वचा रूखी और बेजान भी हो जाती है।

Loading...

ऐसे में आप रोजाना अपनी त्वचा पर मॉश्चराइज़र का इस्तेमाल करें। सर्द मौसम के लिए हमेशा सही मॉश्चराइज़र का ही चुनाव करें। बदलते मौसम में डेड स्किन को रिपेयर और उसको स्मूथ बनाने के लिए रेगुलर फेशियल और स्क्रबिंग करना जरूरी होता है। ऐसा करने से आपकी स्किन ज्यादा समय तक चमकदार बनी रहेगी।

बदलते मौसम में त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए सही और संतुलित आहार लेना भी बहुत ही जरूरी होता है। दिन में कम से कम 7 से 8 गिलास पानी का सेवन जरूर करें। सोने से पहले अपनी त्वचा पर लैवेंडर ऑयल जरूर लगाएं। अगर आपके पास लैवंडर ऑयल नहीं है तो आप नारियल के तेल का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

loading...
Loading...