बॉलीवुड की इन 9 एक्ट्रेसेस ने ठुकराए खान सुपरस्टार्स के अपोजिट ये बड़े रोल

Loading...

शाहरुख़, सलमान और आमिर ये तीनों बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार्स है। बॉलीवुड में इन तीनों खान सुपरस्टार्स के नाम का सिक्का चलता है और इनके साथ हर एक्ट्रेस काम करना चाहती है। यहां तक की सलमान ने कई एक्ट्रेसेस को फिल्मों में लॉन्च किया है। जिसकी वजह से हर एक्ट्रेस उनके साथ काम करने को लेकर काफी उत्साहित रहती है। लेकिन बॉलीवुड में ऐसी भी कई एक्ट्रेसेस है जो इन तीन खान सुपरस्टार्स के अपोजिट कई बेहतरीन फिल्में रिजेक्ट कर चुकी है।

1- ऐश्वर्या राय

सन 1996 में आई फिल्म “राजा हिन्दुस्तानी” अपने समय की ब्लॉकबस्टर फिल्म थी। 5.75 करोड़ के बजट से बनी इस फिल्म ने 76.34 करोड़ की कमाई की थी। इस फिल्म में आमिर खान के अपोजिट “करिश्मा कपूर” मुख्य किरदार में नजर आई थी। लेकिन आप शायद ही जानते होंगे की करिश्मा से पहले यह किरदार “ऐश्वर्या राय” को ऑफर हुआ था। लेकिन “यश” ने इस फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया था।

2- जूही चावला

फिल्म दिल तो पागल है साल 1997 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में शाहरुख़ के साथ माधुरी और करिश्मा कपूर मुख्य भूमिका में नजर आए थे। लेकिन निशा का रोल करिश्मा से पहले जूही चावला को ऑफर हुआ था। जूही के मना करने के बाद यह रोल मनीषा कोइराला को भो ऑफर हुआ था। सभी के मना करने के बाद करिश्मा ने इस रोल में काम किया था।

3-शिल्पा शेट्टी

अब्बास मस्तान ने वर्ष 1999 में आई फिल्म बादशाह के लिए शिल्पा शेट्टी को चुना था। लेकिन फिल्म के बार बार टलने के कारण से उन्होंने इस रोल के लिए मना कर दिया था। शिल्पा के मना करने के बाद इस किरदार को ट्विंकल खन्ना ने निभाया था।

3- काजोल

बालीवुड के आमिर खान की फिल्म 3 इडियट्स ने ही बॉलीवुड में 200 करोड़ रुपये में क्लब शुरू किया था। इस फिल्म में आमिर के अपोजिट “करीना कपूर” को कास्ट किया गया था। लेकिन करीना कपूर से पहले यह किरदार “काजोल” को भी ऑफर किया गया था।

4- दीपिका पादुकोण

Loading...

वर्ष 2016 में आई फिल्म “सुल्तान” में सलमान और अनुष्का शर्मा मुख्य किरदार में नजर आए थे और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। लेकिन फिल्म में फीमेल लीड के किरदार के लिए दीपिका पहली पसंद थी।

5- ट्विंकल खन्ना

सन 1998 की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘कुछ कुछ होता है” में टीना का किरदार ट्विंकल को ऑफर हुआ था। ये रोल खास तौर पर उन्हीं को ध्यान में रख कर लिखा गया था। क्योंकि वो करण जौहर की बेस्ट फ्रेंड थी।

6- करीना कपूर खान

फिल्म कल हो न हो के प्रोड्यूसर करण जौहर ने फिल्म में नैना का किरदार जिसे प्रीती जिंटा ने निभाया था। उसे अपनी बेस्ट फ्रेंड करीना कपूर को ध्यान में रखकर ही लिखा था।

7- प्रियंका चोपड़ा

साउथ मूवी के एक्ट्रेस असिन ने आमिर की फिल्म गजनी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। लेकिन असिन के लिए इस रोल के लिए पहली पसंद नहीं थी। असिन से पहले यह फिल्म प्रियंका चोपड़ा को भी ऑफर हुई थी।

8- एमी जैक्सन

वर्ष 2014 में आई सलमान खान की फिल्म “किक” 200 करोड़ के क्लब में जगह बनाने में सफल हुई थी। फिल्म में जैकलीन का किरदार पहले एमी जैक्सन को ऑफर हुआ था।

9- अमृता राव

अमृता राव को सूरज बरजात्या की फिल्म “प्रेम रतन धन पायो” ऑफर हुई थी। इस फैमिली ड्रामा फिल्म में अमृता को सलमान खान की बहन का किरदार ऑफर हुआ था।

loading...
Loading...