शरीर में शुक्राणुओं की कमी हो गई है तो आज से ही खाना शुरू कर दे ये 2 चीजें

Loading...

आज कल के गलत खान-पान और दैनिक जीवन की कुछ गलत आदतों के कारण से कम उम्र में ही लड़कों के शरीर में शुक्राणु की कमी हो जाती है। शुक्राणु की कमी होने पर व्यक्ति अपने शादीशुदा जीवन में खुश नहीं रह पाते है और ऐसे लोग पिता बनने के सुख से भी वंचित रह जाते है। जिससे नपुंसकता की परेशानी हो जाती है। शरीर में शुक्राणु की कमी को दूर करने के लिए आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के सेवन के बारे में बताने जा रहे है। जिससे शरीर में शुक्राणुओं की कमी हो गई है तो आज से ही इसका सेवन करना शुरू कर दे। आइये जानते है वो कौन-सी चीजे है।

1. केसर और बादाम का दूध

Loading...

शरीर में शुक्राणु की कमी दूर करके मर्दाना ताकत बढ़ाना चाहते है तो केसर और बादाम के साथ दूध का सेवन करे। 8-10 बादाम रात को पानी में भिगो दे, और सुबह छिलका उतारकर पीस ले, और एक ग्लास गाय के दूध में मिला ले। इस दूध में दो इलायची, चुटकी भर केसर डालकर अच्छी तरह मिला ले। इसके बाद इसका सेवन करे। इस नियम लगातार 20 दिन सेवन करने से आपके शरीर में शुक्राणुओं की संख्या तेजी से बढ़ेगी। जिससे मर्दाना कमजोरी दूर हो जाएगी।

2.माका जड़

माका जड़ औषधीय गुणों से भरपूर जड़ी-बूटी है। जिसके उपयोग से लड़कों के शरीर में शुक्राणुओं की संख्या तेजी से बढ़ती है और मर्दाना ताकत में भी काफी सुधार होता है।

loading...
Loading...