ठंढीयो में नहाने से पहले उपुयोग करें यह घरेलू नुस्खा, पाएं गोरा निखरता हुआ चेहरा

Loading...

मौसम बदलता जा रहा है तथा ठाढ़ी बढ़ने लगी है। आज हम आपको एक ऐसा नुस्खा बताने वाले हैं, जिसे नहाने से पहले प्रयोग करने पर आपका चेहरा और भी ज्यादा गोरा एवं निखरा हुआ नजर आने लगता है। जिन लोगों के चेहरे पर काले दाग, धब्बे या कालापन है, वह इस नुस्खे का उपयोग कर इन चीजों से आजादी पा सकते हैं।

आज के जमाने में बहुत लोग हैं जो अपने चेहरे की खूबसूरती को बनाए रखने या बढ़ाने के लिए कई चीजों पर पैसा खर्च करते हैं, जिसमें अधिकतर के कॉस्मेटिक चीजों पर करते हैं। यह सुंदरता कुछ ही समय के लिए होती है। इन चीजों का उपयोग करने से चेहरे को कई प्रकार के साइडइफेक्ट का भी सामना करना पड़ सकता है।चलिए जानते हैं आखिर किस तरह हम अपने चेहरे को गोरा चमकता हुआ बना सकते हैं।

Loading...

सबसे पहले आपको कटोरी की जरूरत होगी। इस कटोरी के अंदर एक बड़ा चम्मच दही ले। इसके बाद इसमें एक चुटकी हल्दी, एक चम्मच शहद और एक चम्मच मसूर की दाल के पाउडर को अच्छी तरह मिक्स कर ले। अच्छी तरह मिक्स करने के बाद आपके सामने एक पेस्ट तैयार हो जाएगा।

उपयोग लेने की विधि

पेस्ट को लगाने से पहले आप अपने अपने चेहरे व तवचा को अच्छी तरह धो ले और सुखा लें।इसके बाद चेहरे पर इस पेस्ट का प्रयोग कर मसाज करना शुरू कर दे। ध्यान रहे कि मसाज आप हल्के हाथों से करें, 2 से 3 मिनट तक चेहरे की मसाज करने के बाद आप इसे सूखने के लिए छोड़ दें। जब यह सूख जाए तो आप इसे ठंडे पानी की सहायता से धो ले। अगर आप इस प्रक्रिया को रोजाना करते हैं, तो आपका चेहरा पहले के मुकाबले बेहद सुन्दर और गोरा दिखने लगेगा। साथ ही आपके चेहरे का कालापन भी दूर हो जाएगा।

loading...
Loading...