ये महान खिलाड़ी शराब पीकर बल्लेबाजी करने आया ये और 175 रन ठोक कर चला गया

Loading...

साल 2006 में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज खेला जा रहा था। ऑस्ट्रेलिया ने सुनिश्चित ओवर में 434 रन बनाकर 435 रन का स्कोर दिया था दक्षिण अफ्रीका को जीतने के लिए। लक्ष्य काफी मुस्किल था सबको यह पहले से ही पता था कि ऑस्ट्रेलिया ही जीतेगी ये वनडे सीरीज में। इस मैच में रिकी पोंटिंग ने बहुत शानदार पारी खेली और तूफानी अंदाज से शतक जड़े। और 434 रन का विशाल स्कोर बनाया था और दक्षिण अफ्रीका को जीतने के लिए अपने 50 ओवर में 434 रन बनाने थे। 434 रन बनना लगभग नामुमकिन था।

Loading...

टीम इस स्कोर का पीछा करने से आगे ही पस्त हो गई। सारे बल्लेबाजों ने पुरु एडी चोटी से जोड़ लगा दी थी इस स्कोर को हासिल करने के लिए। पर कुछ खास नही बना पाए सबको लगा कि मैच सुनश्चित रूप से ऑस्ट्रेलिया के हाथ में है, पर हर्षल गिब्ब्स ने जादुई तरीके से बल्लेबाजी कर 111 गेंदों में 175 रन बना डाले जो के काफी बेहतरीन प्रदर्शन रहा था। और इस पारी के वजह से हारी हुई मैच दक्षिण अफ्रीका ने 1 विकेट से जीत ली। अपने इस बेहतरीन पारी से हर्षल ने अपनी काबिलयत खूब दिखाई, इसमे कोई शक नहीं था। कि हर्षल एक अच्छे खिलाड़ी है।

इस पारी के बाद हर्षल ने सबकी बोलती बंद भी कर दी थी, पर आपको जानकर हैरानी होगी कि जब हर्षल ने 175 रन की शानदार पारी खेली थी तब वो शराब पीए हुए थे। इस बात का खुलासा उन्होंने अपनी ऑटोबायोग्राफी-“टू द पॉइंट: द नो होल्ड्स-बोर्ड औतिबियोग्राफी” में किया है। उन्होंने ने कहा कि मैच के पूर्व रात मैंने काफी शराब पी थी जिसका असर पूरी तरह उतरा भी नही था। गिब्ब्स का कैरियर बरबाद हुआ है मैच फिक्सिंग के कारण, साल 2000 में इन्होंने हैंसी क्रोनिए के कहने पे मैच फिक्सिंग कर अपने कैरियर को खत्म कर लिया।

loading...
Loading...