सड़क की सफाई,अब सड़क पर थूकने वाले लोगों से ही कराई जाएगी…!

Loading...

पुणे में सड़कों को साफ रखने के लिए शहरी निकाय ने एक अलग फॉर्मूला निकाला है। जिसके बाद अगर आप यहां पर थूकते है तो और पकड़े जाते हैं तो न सिर्फ आपको जुर्माना भी भरकर अपनी जेब ढीली करनी होगी उसके बाद आप को सड़क पर उसकी सफाई भी करनी पड़ेगी।अधिकारी ने ये बताया कि ऐसा फैसला शहर को साफ रखने के मकसद से ये फैसल लिया गया है।

पुणे म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन’पीएमसी’सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट डिपार्टमेंट के चीफ दन्यानेस्वर मोलक ने लिया है और बताया कि यह फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि इसे रोकने के लिया गया है। सिर्फ पैसे का जुर्माना लगा देना ही ठीक नहीं था।

Loading...

उन्होंने बताया कि इसकी शुरुआत पिछले हफ्ते पांच वॉर्ड्स बिब्वेवाड़ी, औंध, येरवडा, कस्बा और घोले रोड पर की गई थी।पिछले आठ दिनों के अंदर, पीएमसी इंस्पेक्टरों ने 156 लोगों को सड़कों पर थूकते हुए पकड़ा लिया है।

सभी लोगों को कहा गया कि वे तुरन्त ही उसे सफा करें। इसके साथ ही, उन सभी पर 150 रुपये का जुर्माना दे।उन्होंने कहा कि इस सजा का मकसद यह संदेश देना है कि जब भी कोई वक्ती ऐसा करेगा उसे खुद सफाई करनी होगी। जिसके बाद उसे शर्मा होगी तो अगल बार सड़कों पर थूकने से पहले दोबारा सोचेंगे।

loading...
Loading...