बालों के झड़ने से काफी परेशान है, तो अपनाए नींबू और प्याज के आसान नुस्खें….!

Loading...

पॉलिशन और धूल भरे माहौल में रहने से हमारे बालों पर बहुत बुरा असर पड़ता है। पॉलिशन के कारण बालों का टूटना, झड़ना, डैंड्रफ, डलनेस जैसी कई तरह की परेशानियां होती है। अगर आपके भी बालों की चमक खो गई है और तमाम कोशिशों के बाद भी आपके बाल चमकदार और खूबसूरत नहीं बन पा रहे हैं, तो परेशान न हों। ऐसी समस्या के लिए हम आपको बताने जा रहे हैं।

एक खास उपाय- जिससे ना कभी आपके बाल झड़ेंगे साथ ही बालों को मिलेगी अच्छी ग्रोथ। उपाय ये है क़ि प्याज और नींबू का, इससे आपके बाल बहुत ही खूबसूरत और घने और लंबे बनेंगे। जानिए कैसे करना है। इसके लिए आपको चाहिए होंगी सिर्फ 2 चीजें वो है प्याज और नींबू। इसे बनाने के लिए आप एक प्याज को पीसकर उसका पेस्ट बना लें। आप चाहें तो पेस्ट की बजाए प्याज के रस का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

Loading...

अब एक कटोरी में एक चम्मच प्याज का पेस्ट या रस ले और इसमें एक चम्मच निम्बू का रस डालें। अब दोनों को मिला लें और अपने बालों पर अच्छे से मालिश करें। इससे कम से कम आधे घंटे तक अपने बालों में लगा रहने दें। आधे घंटे बाद किसी अच्छे शैम्पू से इसे धो लें। लगातार कुछ हफ्तो में ऐसा करने से ही आपको फायदा नजर आने लगेगा। प्याज के रस से न केवल बालों की जड़ें मजबूत होती हैं बल्क‍ि बालों में चमक भी आती है।

प्याज के रस को आप बाल के हर हिस्से में लगा सकती हैं। नींबू ना सिर्फ त्वचा के लिए एक उपयोगी फल है बल्कि यह बालों के लिए भी किसी वरदान से कम नहीं है यह बालों को झड़ने से बचाता है और सिर की अन्य समस्याओ को भी दूर करता है जैसे रूसी, सफ़ेद बाल, जूं, चिपचिपे बाल और गंजापन आदि भी दूर करता है। नींबू एक ऐसी बेहतरीन कुदरती दवा है जो बालों को झड़ने से रोकता भी है और तेज़ी से बाल बढाता भी है।

loading...
Loading...