रिटायरमेंट के बाद महेंद्र सिंह धोनी कर सकते हैं यह काम, अभी से उसके शुरू की तैयारी…!

Loading...

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का कॅरियर अब अपने आखरी चरण पर है और इसी कारण धोनी को टी-20 सीरीज से ड्राप किये गये था। वनडे मैचों में भी उनकी पेशकश कुछ खास नहीं था। तो यह हो सकताहै की धोनी 2019 वर्ल्ड कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दें। सभी यह सोच रहे हैं कि संन्यास के बाद महेंद्र सिंह धोनी क्या करेंगे। धोनी एक इंटरव्यू में साफ तौर पर कह चुके हैं कि वे कमेंट्री नहीं करेंगे।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक क्रिकेट एकेडमी खोल सकते हैं। इसके लिए उन्होंने एक प्रपोजल भी भेजा है। धोनी ने रायपुर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम एकेडमी खोलने की इच्छा जाहिर की है। इस बात की जानकारी वहां के खेल और युवा कल्याण विभाग के डायरेक्टर द्वारा दी गईं हैं।

Loading...

डायरेक्टर ने कहा कि विभाग को धोनी की तरफ से एक प्रस्‍ताव मिला है। उन्‍होंने डाक के माध्यम से अपना प्रस्‍ताव विभाग को भेजा है। उनका ये भी कहना था कि यदि यह प्रस्‍ताव स्‍वीकृत हो जाता है तो प्रदेश के युवा खिलाड़ियों को इससे बहुत फायदे होगा। खबर आई थी कि महेंद्र सिंह धोनी सिंगापुर में भी क्रिकेट एकेडमी खोलने की योजना बना रहे हैं।

रिपोर्ट्स की माने तो धोनी एशिया में इसके जैसी अन्य 12 क्रिकेट अकादमियों को खोलने की तैयारी में हैं। इसके साथ ही साथ ये भी कहा जा रहा है कि तकरीबन 200 बच्चों ने सिंगापुर अकादमी के लिए अपना नाम रजिस्टर करवा लिया है। इसके अतिरिक्त धोनी ने पिछले वर्ष नवम्बर में दुबई में अपने क्रिकेट एकेडमी का प्रारम्भ किया। दुबई में पैसिफिक स्पोर्ट्स क्लब और आरका स्पोर्ट्स क्लब के साथ में प्रारम्भ की गई एकेडमी अभी चल रही है।

धोनी क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद युवाओं के साथ करेंगे काम।इससे यह बात साफ हो जाती है कि महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वे युवा खिलाड़ियों को समय देंगे और क्रिकेट के लिए इससे बेहतर बात और कुछ हो ही नहीं सकती है। धोनी की गिनती दुनिया के सबसे बेस्ट क्रिकेटर और कप्तान में की जाती है।

loading...
Loading...