इंसान को हमेशा गरीब बनाकर रखती ये 7आदते, ये जिसमें भी होती हैं उसके घर पैसा टिकता नहीं..!

loading...

शास्त्रों के मुताबिक हमारे अंदर ऐसी कई छोटी-छोटी आदतें होती है। जो हमें धनी बनने नहीं देती है। तो आपको बताते हैं, शास्त्रों में बताई गई 7 ऐसी आदतें जो आप गरीब होने का कारण बनती है।

1- बहुत से लोगों अपना बाथरूम गंदा रखते है। लोग अपने बाथरूम को नहाने के बाद साफ नहीं करते। लेकिन शास्त्रों के मुताबिक यह नुकसानदायक होता है। बाथरूम को गंदा रखने से चंद्रमा की स्थिति खराब हो जाती है। और फिर उस इंसान को आर्थिक दिक्कतो का सामना करना पड़ता है।

2- बहुत लोग जरूरत से अधिक खाना अपनी थाली में लेते हैं। और फिर उसे न खाने पाने के कारण थाली में ही झूठा छोड़ देते हैं। शास्त्रों के मुताबिक थाली में खाना छोड़ना भी गरीबी का बहुत बड़ा कारण बनता है।

3- ऐसा मानना है कि खाना खाने के बाद अगर झूठे बर्तनों को अधिक देर तक रखा जाए तो उस व्यक्ति पर शनि का प्रभाव पड़ता है। यदि आप खाना खाने के तुरंत बाद अपना बर्तन साफ कर लेते है,तो आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

Loading...

4- शास्त्रों के मुताबिक यदि आप रोजाना अपने बिस्तर को साफ नहीं करते तो इसके वजह से भी आपके घर में दरिद्रता आती है। इसलिए आप रोज अपनी पूरे घर की साफ-सफाई के साथ-साथ अपने बिस्तर को भी साफ-सुथरा रखे।

5- अपने घर के उत्तर तथा पूर्व दिशा में किसी भी भारी चीजों को नहीं रखना चाहिए। शास्त्रों के मुताबिक ऐसा करने से उस व्यक्ति का भाग्य उसका साथ छोड़ देता है। और उसे हार और नुकसान को सहना पड़ता है।

6- अपने रहने वाली जगह के आसपास थूकने से भी गरीबी आती है। शास्त्रों के मुताबिक आसपास, इधर-उधर, जगह-जगह पर थूकना से मां लक्ष्मी को नाराज करने का वजह बनता है। इसलिए घर के आसपास रास्ते में कहीं भी नहीं थूकना चाहिए।

7- शास्त्रों के मुताबिक सूर्यास्त के बाद घर में झाड़ू नही लगाना चाहिए। ऐसा करना बहुत अशुभ और कुलक्षित होता है। अगर आप सूरज ढलने के बाद सफाई करते हैं तो इसका अर्थ होता है अपनी सुखों और खुशियों की सफाई करना।

loading...
Loading...