इन देशों में छोटे से छोटे काम पर भी मिलती है लाखों का वेतन…!

Loading...

हर कोई अच्छी नौकरी के साथ अच्छे पैसे कमाने की भी इच्छा रखता है, पर कई बार ऐसा होता है की कड़े परिश्रम के बाद भी लोगो को अपनी जरूरत पूरी करने के लिए पर्याप्त पैसा नहीं मिल पाता।ऐसी स्थिति में लोग दूसरे देशों की ओर रुख करते हैं।यदि आप या आपका कोई भी जानकार नौकरी के लिए दूसरे देश जाने का मन बना रहे है तो एक बार इन देशों के विषय में भी जान लें। ये संसार भर के कुछ ऐसे देश हैं जहां सबसे अच्छी वेतन मिलती है। यह सूची 2016 के आंकड़ों पर निर्भर करता है।

1. अमेरिका

संसार में सबसे ज्यादा वेतन देने वालेे मुल्‍कों में अमेरिका सबसे पहले नम्बर पर है। अमेरिका में 31.6 फीसदी टैक्‍स देने के बाद भी प्रत्येक व्‍यक्ति को साल में औसतन करीब 41,355 डॉलर वेतन तो मिल ही जाती है, अगर अमेरिका में अगर आप छोटे से छोटा कार्य भी करते हैं तो आप एक साल में तकरीबन 26 लाख रुपए से भी ज्यादा कमा सकते हैं।

2. लक्‍जमबर्ग

इस सूची में दूसरे नंबर पर लक्‍जमबर्ग है।इस देश को सारे यूरोप में यह आर्थिक केंद्र के रूप में जाना जाता है। लक्‍जमबर्ग को सारे यूरोप में स्‍टील के उपलब्धि के लिए भी जाना जाता है। लक्‍जमबर्ग में एक व्‍यक्ति को 38,951 यूरो का सालाना भुगतान बतौर वेतन देने के लिये किया जाता है। यह वेतन व्‍यक्ति को तब दिया जाता है जब उसके पूरे वेतन में से 37.7 फीसदी टैक्‍स काट लिया जाता है।इसका मतलब आप एक साल में करीब 31 लाख रुपए कमा सकते हैं।

3. नॉर्वे

Loading...

नॉर्वे को दुनिया के सबसे अमीर देशों में एक कहा जाता है। नॉर्वे में तेल, हाइड्रोपॉवर, फिशिंग और मिनरल सबसे ज्यादा मात्रा में पाए जाते हैं। नॉर्वे में लोगों को जो बेतन मिलता है, उसका करीब 37 फीसदी टैक्‍स काट लिया जाता है। इसके बाद उन्‍हें सालाना तकरीबन 33,492 नार्वे क्रोन वेतन के रूप में मिलता है। इसके बावजूद यहां पर अतिरिक्‍त घंटे काम करने पर अलग से पैसों का मिलते है।

4. स्विट्जरलैंड

स्विट्जरलैंड दुनिया के सबसे उम्‍दा देशों में एक है। यहां के प्रत्येक व्‍यक्ति की औसत कमाई एक साल में 33,491 स्विस फ्रैंक है। वहां पर एक सप्‍ताह में काम करने के लिए समय सीमा भी निर्धारित है और वहां अधिकतम 35 घंटे ही सप्‍ताह में काम करना होता है। इस हिसाब से आप एक साल में यहां करीब 23 लाख रुपए आराम से कमा सकते हैं।

5. ऑस्‍ट्रेलिया

ऑस्‍ट्रेलिया को दुनिया में ऑयल और मिनरल का सबसे बड़े निर्यातक देश है। ऑस्‍ट्रेलिया में तकरीबन प्रत्येक व्‍यक्ति को एक साल में 31,588 आस्ट्रेलियाई डॉलर वेतन के रूप में मिलता है। यह वेतन 27.7 फीसदी टैक्‍स काटने के बाद दी जाती है। आप एक वर्ष में ऑस्ट्रेलिया में नौकरी करके करीब 16 लाख रुपए आराम से कमा सकते हैं।

loading...
Loading...