इस 5 साल के बच्चे ने किए 4 हजार से ज़्यादा पुशअप, लोग आंखें फाड़-फाड़ कर देखते ही रह गए…!

Loading...

जिस उम्र में बच्चे देश-दुनिया से अलग दोस्तों के साथ खेलने में व्यस्त रहते हैं, उस उम्र में एक बच्चा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड। रूस में केवल 5 साल के एक बच्चे जिसने 4 हजार से भी अधिक पुश अप करके सभी को हैरत में डाल दिया है।

अगर आप ये सोच रहे हैं कि यह कोई अफवाह है तो हम आपको बता दें कि ये बात बिल्कुल सच है। रूस के इस बच्चे का नाम राखीम कुरायव है। राखीम को बचपन से ही एक्सरसाइज का बड़ा शौक है।वह बॉडी बिल्डिंग बनने का शौक भी रखते हैं।वे अपनी इस एक्सरसाइज करने के शौक के चलते ही 2 घंटे 25 मिनट में 4,105 पुश अप लगाकर सबको हैरत में डाल दिया है।

Loading...

आपको बता दें की बच्चे के इस कारनामे के बारे में जानने के बाद रूसी सेना के लेफ्टिनेंट रमजान कद्दरोव ने मर्सिडीज कार उस बच्चे को गिफ्ट में दे दी है। इस कार की कीमत 36,000 डॉलर यानी की लगभग 26 लाख रुपये है। इसी के साथ ये छोटा सा बच्चा सबसे कम उम्र में सबसे अधिक पुश अप लगाने वाला बच्चा बन गया है। इसके वजह से इस बच्चे ने वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

राखीम हर रोज एक्सरसाइज करता है। उसका कहना है कि वह भविष्य में 5 हजार से भी अधिक पुश अप मार सकते है।आमतौर परइस उम्र के बच्चों को तो एक्सरसाइज़ के मतलब और उसके लाभ भी नहीं पता होता, ऐसे में एक्सरसाइज़ करना तो दूर उसके बारे में जानते तक नहीं है।

उन्हें तो सिर्फ कार्टून कैरेक्टर और झूलों के बारे में पता होता है और पैरेंट्स से हरदम इन्हीं चीज़ों की मांग करते हैं।लेकिन कुछ बच्चे यूनीक तरीके के होते हैं और राखीम भी उन्हीं बच्चों में से एक है, जिसने सिर्फ 5 साल की उम्र में ही न सिर्फ ये तैय कर लिया की उसे आगे क्या बनना है, बल्कि उस दिशा में उसने कड़ी मेहनत भी शुरू कर दी है।

loading...
Loading...