70 की उम्र में भी 17 साल की हीरोइनों को भी फिटनेस में मात देती हैं हेमा मालिनी…!

Loading...

आपको बता दे कि बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी आज अपना 70वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। उम्र के इस पड़ाव पर भी इन्होंने जिस तरह खुद को ही मेंटेन किया है वो वाकई में काबिले तारीफ है। बता दे कि उनकी गिनती उन गिनी-चुनी अदाकाराओं में होती है जो अपनी बढ़ती उम्र में भी एकदम से फिट बनी हुई हैं। आइए आज इस खास मौके पर जानते हैं इस उम्र में उनके चुस्त-तंदुरुस्त रहने की पीछे क्या राज है।

1. गर्म पानी

हेमा मालिनी अपने दिन की शुरुआत हल्के गुनगुने पानी को पीकर ही करती हैं। बता दे कि इस पानी में वो शहद और नींबू का रस भी मिलाती हैं। ऐसा वो दिन में दो बार ही करती हैं, जो कि उन्हें दिनभर एनर्जी देता है।

2. शक्कर को नो

आपको बता दे कि हेमा ने पिछले कई साल से ही शक्कर खाना छोड़ रखा है। देश-विदेश के दौरों पर जाने से पहले ही वहां के होटल या गेस्ट हाउस के ही रसोइयों को यह बता दिया जाता है कि किसी भी मीठे पकवान में शक्कर की जगह शहद डाली जाए।

3. कब क्या खाती हैं-

Loading...

हेमा पूरी तरह से वेजिटेरियन हैं। जिसे वो अपने हेल्दी रहने का बड़ा वजह मानती हैं। वो हफ्ते में दो बार ही उपवास करती हैं। बता दे कि इस दौरान सिर्फ फ्रूट्स, ड्राय फ्रूट्स, जूस आदि ही लेती हैं।

1. लंच में दो रोटी, एक कटोरी दाल, दो सब्जियां और चावल के साथ थोड़ा सा रसम लेती हैं।

2. दो कप ग्रीन टी भी उनके डेली रुटीन में शामिल है।

3. आपको बता दे कि रात का खाना 8 बजे के पहले ही खा लेती हैं। इससे खाने को डाइजेस्ट होने का पूरा समय मिल पाता है।

4. फिटनेस सीक्रेट

साइक्लिंग : रोजाना 10 से 15 मिनट तक साइक्लिंग करती हैं।

योग और प्रणायाम : बता दे कि रोजाना 45 मिनट योग और प्रणायाम को देती हैं। इससे वजन मेंटेन होने के साथ ही बीमारियों से भी दूर हैं।

डांसिंग : डांसिंग को भी एक्सरसाइज के तौर पर करती हैं।

loading...
Loading...