ये हैं सबसे अधिक शतक लगाने वाले टॉप-10 बल्लेबाज, कोहली जल्द ही तोड़ सकते हैं कालिस का रिकॉर्ड…!

Loading...

आपको बता दे कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के 100 अंतरराष्ट्रीय शतकों का रिकॉर्ड तोड़ पाते हैं या नहीं ये तो आने वाला समय ही बताएगा। हालाँकि अभी एक बात जो निश्चित लग रही है वो ये है कि सचिन को छोड़ कर कोहली अन्य सभी बल्लेबाजों के रिकॉर्ड को भी निकट भविष्य में ही तोड़ देंगे। बता दे कि सचिन तेंदुलकर ने 664 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 100 शतक लगाए थे जो की एक विश्व रिकॉर्ड है जबकि कोहली अब तक खेले अपने करियर के 347 मैचों में 60 शतक भी लगा चुके हैं।

कोहली इस समय सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में 5वें स्थान पर भी हैं और आने वाले एक या दो वर्षों में दक्षिण अफ्रीका के जाक कालिस, श्रीलंका के कुमार संगाकारा और ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग को भी पीछे छोड़ते हुए दूसरे स्थान पर पहुँच सकते हैं।

टॉप-10 बल्लेबाज

Loading...

सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग का नंबर आता है इन्होंने 560 मैचों में 71 शतक लगाए थे। इस सूची में तीसरे और चौथे स्थान पर मौजूद संगाकारा और कालिस के नाम भी क्रमशा 63 और 62 शतक हैं।

टॉप 10 शतकवीरों की इस सूची में कोहली के अलावा अफ्रीका के हाशिल अमला एक लौते ऐसे बल्लेबाज भी हैं जो अभी भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं। बता दे कि अमला अब तक 54 शतक लगा चुके हैं और कोहली के ठीक बाद छठे स्थान पर हैं।

loading...
Loading...