आप शराब की लत से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये आसान टिप्स, मिलेंगे आपको लाभ…!

Loading...

आज के समय में हर कोई ऐसे व्यक्ति भी है जो अपने जीवन में किसी भी खुशी या गम में शराब का ही सेवन करते हैं। बता दे की धूम्रपान और शराब का अधिक सेवन जीवन भर के लिए तीव्र व अनियमित हृदय गति के जोखिम को बढ़ाता है जो आगे चलकर स्ट्रोक, डिमेंशिया, दिल की विफलता और अन्य जटिलताओं का वजग भी बन सकता है।

बता दे जिसे एट्रियल फाइब्रिलेशन के रूप में जाना जाता हैं। लेकिन इस शराब की लत से छूटकारा पाने के लिए खुद पर दृढ निश्चय होना बहुत ही जरूरी है। अगर आप शराब छोड़ना चाहते है तो आज आपको कुछ उपाय बता रहे है जो बहुत ही मददगार साबित हो सकता है।

Loading...

इसके लिए आपको नियमित रूप से रोजाना ही गाजर का रस पीना चाहिए। बता दे कि गाजर का रस पीने से अल्कोहल पीने की इच्छा समाप्त हो जाती है और शरीर में ऊर्जा होती है। इसके साथ ही आपको अल्कोहल पीने की आदत से भी छुटकारा पाने में भी मदद कर सकती हैं।

इसके अलावा आपको यह भी बता दे की कड़वा नीम की पत्तियां अल्कोहल की लत को कम करने में भी बहुत ही मदद करती हैं। कड़वा नीम की पत्तियों को पीसकर आप उसका रस निकालें और अब इसमें थोड़ा शहद जोड़ें। बता दे इस मिश्रण को लेने से आपको शराब की आदत से छुटकारा पाने में मदद मिलेगी।

loading...
Loading...