कबाड़ में निकली ऐसी चीज कि रातोंरात बदल गई जिंदगी, अगले ही दिन खरीदने चला शहर

Loading...

मगर इंसान की किस्मत कब चमक जाए कुछ भी कहा नहीं जा सकता है और इतिहास में कहानियां लिखी गई हैं कि अचानक से ही पलटी किस्मत जिंदगी बदल देती है। लेकिन ऐसा ही कुछ टेक्सास के मिसौरी शहर में 67 वर्ष के एमिल केनोडेल के साथ हुआ और एमिल ने कबाड़ी की दुकान से कुछ इस्तेमाल की गई चीजें यानी की सेकंड हैंड मैटेरियल खरीदा।

बल्कि जिसमें से एक पुराना ड्रॉर खरीदा और सामान लेकर एमिल अपने घर आ रहे थे कि तभी ही कुछ खड़खड़ाने की आवाज आने लगी। लेकिन एमिल ने ड्रार खोल कर देखा तो आंखें फटी की फटी रह गईं और 1890 के इस ड्रार में से एक बेशकीमती सामान बाहर निकला। परन्तु ड्रार के सबसे निचले खाने में कीमती हीरे और जवाहरात छिपे हुए थे और इसके अलावा कुछ अनमोल सामान भी रखा हुआ था।

Loading...

बता दे कि अलादीन के चिराग की तरह ही एमिल को अंदाजा नहीं था कि जिस ड्रार को उन्होंने मात्र 6 हजार डॉलर में खरीदा है उसके अंदर करोड़ों का सामान छिपा हुआ था। लेकिन किसी आम व्यक्ति के सामने इतनी संपत्ति आ जाए तो खुशी से पागल हो जाता और एमिल को इन खजाने में कोई इंट्रेस्ट नहीं आया। बल्कि उन्होंने इस ड्रार के असली मालिक का पता लगाया और उसके सामान को उस तक पहुंचा दिया।

लेकिन बताते हैं कि सामान की कीमत करीब 198 लाख डॉलर रुपये थी और एमिल कहते हैं कि जो सामान उनका नहीं, उस पर दावा जताना गलत है। बल्कि लिहाजा उसे उसके असली मालिक तक पहुंचा दिया और सोशल मीडिया पर ये स्टोरी पढ़कर लोग हैरत भी जता रहे है। परन्तु एमिल की ईमानदारी को सलाम भी कर रहे हैं।

loading...
Loading...