जाने पाकिस्तान के महान गेंदबाज वसीम अकरम ने अपने आप से की विराट की तुलना

Loading...

आपको बता दे कि इतिहास के महानतम क्रिकेटरों में से एक, वसीम अकरम जब अपने करियर के चरम पर एक विनाशकारी क्रिकेटर थे जिन्होंने बल्ले और गेंद दोनों के साथ ही बड़े पैमाने पर पाकिस्तानी टीम के विकास में अपना एक अलग योगदान दिया। अकरम को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़े हुए लगभग 15 साल से अधिक समय हो गया लेकिन अभी तक पाकिस्तान कोई ऐसा तेज गेंदबाज नहीं ढूंढ पाया है जो इनकी क्षमता का आधा भी हो।

Loading...

अकरम अपनी दूसरी पारी में एक क्रिकेट प्रसारक के रूप में अपने समय का आनंद ले रहे हैं, इसके अलावा अकरम वर्तमान समय में टी-10 लीग में मराठा अरेबियन टीम के मुख्य कोच के रूप में कार्य कर रहे हैं। अकरम भारतीय कप्तान विराट कोहली की रनों की भूक से बहुत प्रभावित हुए हैं और उन्होंने कोहली की जमकर तारीफ भी की है।

आपको बता दें कोहली ने हाल ही में वनडे क्रिकेट में अपने 10000 रन पूरे किये हैं ऐसा करने वाले वो मात्र 5वें भारतीय और ओवरऑल 13वें बल्लेबाज हैं। उन्होंने ये उपलब्धी सिर्फ 205 पारी में हासिल कर ली जिसके साथ ही वो सचिन तेंदुलकर (259 पारी) के विश्व रिकॉर्ड को तोड़ते हुए इस मुकाम पर सबसे तेज़ी से पहुँचने वाले बल्लेबाज भी बन चुके हैं।

loading...
Loading...