21 वर्ष का ये खिलाड़ी इतना अमीर है कि आईपीएल की सारी टीमें खरीद सकता है !

आज हम यहां भारतीय क्रिकेट के ऐसे खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं जो बहुत ही अमीर है। परन्तु सबसे चौंकाने वाली बात तो यह है कि इस खिलाड़ी का क्रिकेट में अधिक नाम नहीं है फिर भी यह खिलाड़ी अरबपति है। यह खिलाड़ी 21 वर्ष की उम्र में ही इतना अमीर है कि आईपीएल के सभी टीमें खरीद सकता है।

Loading...

अरबों की सम्पत्ति के मालिक इस खिलाड़ी को आईपीएल 11 सीजन में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 30 लाख रुपए में खरीदा था हालांकि इस खिलाड़ी को आईपीएल के किसी भी मैच में प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला। बता दे कि 21 इस युवा खिलाड़ी नाम आर्यमान बिड़ला है।

Loading...

आर्यमान बिड़ला रणजी ट्रॉफी में मध्य प्रदेश की टीम की ओर से खेलते हैं। पर आपको यह जानकर हैरानी हो सकती है कि आर्यमान बिड़ला भारत के सबसे अमीर परिवारों में से एक आदित्य बिरला परिवार के बेटे हैं। यह खिलाड़ी आम नहीं बल्कि आदित्य बिरला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला के छोटे बेटे हैं ।

जानकारी के लिए बता दे कि आर्यमान बिड़ला करीब 7.9 बिलियन डॉलर यानि लगभग 5,87,72,05,00,000 रूपए के मालिक हैं। इससे आप अंदाजा बखूबी ला सकते हैं कि इस खिलाड़ी के पास कितना पैसा है। वैसे तो क्रिकेट की दुनिया में इतना ज्यादा पैसा है कि गरीब से गरीब क्रिकेटर पैसा वाला हो जाता है और ऐसे कई उदाहण हमने देखे हैं। परन्तु अब यह अमीर परिवार का बेटा क्रिकेट में अपनी एक अलग पहचान बनाने जा रहा है। देखना होगी की आने वाले भविष्य में यह कितनी बड़ी पहचान बना पाएगा।

loading...
Loading...