एक नौकरानी जो कभी 1000 रुपैय महीना कमाती थी लेकिन आज वो 25 लाख महीना, जाने पूरी कहानी

दोस्तो यह दुनिया बहुत ही अनोखी है। इस दुनिया में हर एक इंसान की कहानी काफी दिलचस्प है। आपने यह सुना होगा कि किसी रिक्शावाला की बेटी आईएस बन गई या फिर एक मामूली सा कूड़ा बेचने वाला इंसान का बेटा डॉक्टर बन गया। परन्तु क्या आपने एक कार्य करने वाली बाई को मॉडल बनते देखा है. आज एक ऐसी कहानी से आपका रूबरू कराएंगे जिससे आप समझ जाएंगे कि यदि किसी इंसान में टैलेंट और हुनर है तो वह इंसान दुनिया का हर एक मुकाम हासिल कर सकता है।

Loading...

कहते हैं ग्लैमर वर्ल्ड की दुनिया काफी चका चौंध से भरी हुई है। यहां पर अपने आप को स्थापित करने के लिए खूबसूरत चेहरा का होना काफी जरूरी है परन्तु इस सोच को बदलने के लिए एक डिजाइनर ने अपने ही घर में कार्य करने वाली एक मामूली सी नौकरानी को अपना मॉडल बनाया।

बता दे की फैशन और मॉडलिंग के लिए डिजाइनर्स अधिकतर बड़े स्टार्स को ही चुनते हैं। उनका मानना होता है कि एक्ट्रेस उनके शो को ब्लॉकबस्टर बनाएंगी। परन्तु डिजाइन मनदीप नेगी ने अपनी नई सोच से अपनी मेड को एक नया पहचान दिलवाया। फैशन की दुनिया में जाना-पहचाना ब्रांड है। डिज़ाइनर मनदीप अपने नए कलेक्शन के लिए मॉडल की तलाश कर रही थीं।

Loading...

1 दिन मनदीप की नजर अपने पड़ोस में कार्य करने वाली बाई कमला (काल्पनिक नाम) पर पड़ी। उसे देखते ही उन्होंने सोच ली कि अपने कलेक्शन के लिए वह अपनी मॉडल कमला को ही बनाएंगी। बता दे मनदीप ने यह बात कमला को बताया। शुरू में तो कमला को यह मज़ाक लग रहा था लेकिन फिर बाद में जब मनदीप ने दोबारा उन्हें ये ऑफ़र दिया। तो कमला ने सिर्फ एक दिन का समय मांगा। कमला का यह ऑफर कबूल करना इतना आसान नहीं था कमला के दो बच्चे भी हैं जिनका पालन पोषण और घरों में कार्य करके करती है।

बता दे की जब कमला को लगने लगा कि वह यह सब कुछ कर सकती है। तब जाकर उन्होंने मनदीप को रैंप पर वॉक करने के लिए अपना रजामंदी दिया। कमला के ‘हां’ कहने के बाद मनदीप ने उनका एक फ़ोटोशूट किया। इसमें जिस तरह से कमला ने कैमरे के आगे बिल्कुल एक मॉडल की तरह ही परफॉर्म किया। आज कमला की हिम्मत और मेहनत के वजह से वह एक मॉडल बन गई। फोटोशूट के बाद मनदीप और मॉडल कमला के कार्य की सभी ने तारीफ़ की।

loading...
Loading...