अब Google पर सर्च हिस्ट्री डिलीट करना होगा और आसान, आप भी जाने इनके बारे में।

ये खबर आपके लिए बहुत ही खुशखबरी हो सकती है। क्योकि अगर आप गूगल पर कुछ ऐसा देखते है, जोकि आप नहीं चाहते कि उसका पता किसी अन्य लोगों को लगे। या फिर आप अपनी गूगल सर्च हिस्ट्री को डिलीट करना चाहते है, तो यह खबर पक्का आपको अच्छी लगेगी। इस खबर के मुताबकि अब Google सर्च हिस्ट्री को हमेशा के लिए डिलिट करना अब बहुत ही आसान हो गया है।

Loading...

आखिर क्या नया है, गूगल के इस नए टूल में

आपको बता दे कि दिग्गज सर्च इंजन कंपनी गूगल ने एक ऐसा नया गूगल टूल लॉंज किया है, जिसके जरिए गूगल यूजर्स अपनी ब्राउिंजग हिस्ट्री को डिलिट कर सकते हैं। इतना ही नहीं बल्कि गूगल के इस नए टूल के मुताबिक यूजर्स अपनी ब्राउिंजग हिस्ट्री सर्च करने के दौरान ही डिलिट कर सकते हैं। बता दे कि यह गूगल टूल मोबाइल और डेस्कटॉप दोनों पर यह काम करेगा। गूगल ने इसका नया अपडेशन वर्जन इसी हफ्ते जारी किया है। तो वहीं दूसरी ओर यह गूगल टूल का यह अपडेट वर्जन ऐंड्रॉयड और iOS यूजर्स के लिए अगले ही हफ्ते तक गूगल द्वारा उपल्बध किया जयेगा।

इस नए गूगल टूल के माध्यम से इसे यूज करने वाले सभी लोग ना सिर्फ अपनी रिसेंट सर्च ऐक्टिविटी का ब्यौरा ले पायेगे बल्कि साथ ही वह अपनी पूरी हिस्ट्री को एक ही साथ तुरन्त डिलिट भी कर पायेगे। इसी के साथ ही यूजर्स को उनके गूगल अकाउंट के साथ ही सबसे रिलिवेंट प्राइवेसी कंटोल का क्विक एक्सेस टूल भी प्रोवाइड किया जा सकता है। जो इस टूल को उनके लिए और भी अधिक फायदेमंद बनाता है। इस टूल के आने से पहले ही आपकों गूगल पर अपने सर्च हिस्ट्री, रिव्यू या डाटा को मैनेज करने से पहले अपने गूगल अकाउंट पर जा कर वहां पूरी जांच पड़ताल और खोजबीन करना पड़ता था।

Loading...

अपने इस नए गूगल टूल के लॉज के बाद अब गूगल कंपनी एक और नए फीचर को लॉज करने की पुरी तैयारी में जुट गई हैं, जिसके मुताबिक आप अपनी प्राइवेसी पर भी पूरे तरीकें से आप अपनी पकड़ बना सकते हैं। इतना ही नहीं इस नए टूल के मुताबिक आप गूगल सर्च या रीड के दौरान आने वालें ऐड यानि विग्यापनों पर भी आप अपनी पसंद के मुताबिक कंटोल भी कर सकते हैं।

गूगल ने अपने इस लॉज के साथ ही यह भी बताया कि जल्द ही वह गूगल मैप्स के साथ कई गूगल प्रॉडक्ट्स का विस्तार करेगा। बता दे कि गूगल में लगातार आ रहे इन नए-नए फीचर, टूल अपडेशन्स के जरिए जहां एक ओर लोगों का जन जीवन और भी अधिक आसान हो रहा है, वहीं दूसरी ओर लोग लगातार इसके आदि भी बनते है। कहते है ना अगर किसी चीज के सौ फायदें हो, तो उसका कहीं ना कहीं एक नुकसान तो अवश्य है।

कुछ ऐसा ही हाल है गूगल की देन इन नए-नए टूल का भी

आपको बता दे कि जिनकी बदौलत आज इंसानों में इंसानों से कम और फोन, कंप्यूटर, गैजेट्स, मशीनों आदि से लगावा लगातार बढ़ता है।

loading...
Loading...