स्त्री के शरीर की बनवाट ही खोलती है उसके कई राज, एक बार अवश्य जानें

Loading...

बल्कि स्त्री के चेहरे की बनावट ही उसके बारे में बहुत कुछ कह जाती है और चेहरे पर बनने वाले निशान, तिल और मस्सा कभी कभी बहुत ज्यादा शुभ होते हैं लेकिन कभी कभी बहुत ज्यादा अशुभ हो जाते हैं और कई बार हमारे शरीर में कुछ ऐसे निशान होते है जो कि हमे भाग्यशाली बना देते है। परन्तु शास्त्रों में सौभाग्यशाली महिलाओं की कुछ विशेषताओं के बारे में भी विस्तार से बताया गया है।

पति के लिए होती है सौभाग्यशाली:

पैर का अंगूठा: अगर जिन महिलाओं के पैर का अंगूठा ज्यादा लंबा होता है तो उसे अपने जीवन में कई सारि कठिनाईयों का समना करना पड़ता है और वहीं जिन महिला का अंगूठा चौड़ा, गोल और लालिमा लिए होता है वह स्त्री बहुत ज्यादा भाग्यशाली होती है।

Loading...

आंखे: बल्कि सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है कि हिरणी की तरह आंखों वाली स्त्रियां सौभाग्यशाली होती हैं। लेकिन हिरणी की तरह आँखों वाली स्त्रियों के जीवन में प्रेम और सुख की कभी कमी नही आती है।

तिल: बता दे कि शास्त्रों में लिखा है कि जिन स्त्रियों के शरीर के बाएं हिस्से पर अधिक तिल या मस्से होते हैं, वे स्त्रियां काफी ज्यादा सौभाग्यशाली होती है और उन्हें सभी जगह सुख मिलता है।

नाभि के पास तिल: परन्तु शास्त्रों के अनुसार स्त्री की नाभि के आसपास तिल या मस्सा का होना शुभ होता है। बल्कि ऐसी स्त्रियां अपने प्रेमी, पति और परिवार के लिए काफी ज्यादा सौभाग्यशाली होती हैं और इसी के साथ वह अपने पति का बहुत ज्यादा सम्मान करती हैं।

loading...
Loading...